Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना में चंबल उफान पर, 60 गांवों में अलर्ट जारी

मुरैना, 15 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मालवांचल में जबर्दस्त बारिश और राजस्थान के कोटा बैराज से पानी छोड़े जाने के चलते मुरैना में चंबल नदी खतरे के निशान से लगभग ढाई मीटर ऊपर बह रही है, जिसके चलते चंबल किनारे बस 60 गांवों अलर्ट जारी करने के साथ ही पांच गांवों के पचास परिवारों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पिछले दो तीन दिन से मालवांचल में बारिश का क्रम लगातार जारी है तथा कोटा बैराज से भी पिछले तीन दिनों में बीस लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा गया है। आज सुबह छह लाख 77 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया, जिसके चलते मुरैना में राजघाट पुल पर खतरे का निशान 138 मीटर के मुकाबले चंबल नदी 140़ 30 मीटर ऊपर बह रही है। इसके चलते मुरैना अनुविभाग, संबलगढ़ और अंबा क्षेत्र के 60 गांवों में अलर्ट जारी किया गया है।
वहीं, प्रशासन ने चंबल के एकदम करीब बसे पांच गांवों में बाढ़ की संभावना के मद्देनजर खाली करा लिया गया है और वहां के पचास परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। चंबल में लगातार बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और पूरी निगरानी रखे हुए है।
सं बघेल
वार्ता
image