Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मंदसौर में अभी भी हालात सामान्य नहीं, कई बस्तियों ने घुसा है बाढ़ का पानी

मंदसौर, 15 सितंबर (वार्ता) भारी बारिश के चलते मध्यप्रदेश के मंदसौर में बाढ़ के हालात अभी भी कायम हैं। शहर की कई निचली बस्तियों में अब भी लोगों के घरों पर पानी भरा हुआ है। वहीं, बाढ़ प्रभावित डेढ़ से दो हजार लोग अब भी राहत शिविरों है।
लगातार बारिश के बाद गांधीसागर डेम के सभी 19 गेट कल सुबह खोल दिए गए थे, जिसके चलते शहर में बाढ़ के हालात बन गए थे। जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित लोगों को सुरक्षित निकालकर राहत शिविरों में ठहराया है। डेढ से दो हजार लोग राहत शिविरों में हैं। शहर में हालात अभी भी सामान्य नहीं हो पाए हैं। एनडीआरएफ की मदद ली गयी है। वहीं राहत कैंपों में ठहरे लोगों को जिला प्रशासन और निजी संस्थाओं द्वारा भोजन के पैकेट बांटे गए हैं।
चंबल नदी पर स्थित गाँधी सागर बांध में पूरे 19 गेट खुलने के बाद भी पेनस्टॉक गैलरी के ऊपर से पानी बह रहा है। डेम के पावर स्टेशन में भी पानी घुस गया जिससे वहां कर्मचारी पानी फंस गए थे, जिन्हे रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। वहीं लगातार बारिश और बांध से पानी छोड़े जाने के चलते आसपास के गांव के लोगों मे अब भी दहशत है।
सं बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image