Friday, Apr 26 2024 | Time 00:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पटवारी लंदन के लिये रवाना

इंदौर 15 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी केम्ब्रिज विश्वविद्यालय लंदन (यूके) के लिए आज इंदौर के देवी अहिल्या विमानतल से रवाना हुए ।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री पटवारी आगामी 16-17 सितम्बर को कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय (यूके) में कैम्ब्रिज एसेसमेंट समिट ऑफ एजुकेशन-एंटीसिपेटिंग द फ्यूचर ऑफ एसेसमेंट कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे।
श्री पटवारी वहां विभिन्न देशों के शिक्षाविदों के साथ विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। कॉन्फ्रेंस में पहले 16 सितम्बर को वे ट्राएंगल बिल्डिंग कैम्ब्रिज एसेसमेंट में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय द्वारा राज्य शासन और विश्वविद्यालयों के साथ कार्य, डिजीटल लर्निंग एवं टीचिंग, टीचर डेवलपमेंट प्रोग्राम तथा कैम्ब्रिज इंग्लिश ऑफर फॉर एडमिशन टेस्टिंग विषयों पर चर्चा करेंगे। दूसरे दिन 17 सितम्बर को विभिन्न सत्रों में शामिल होंगे। प्राप्त जानकारी अनुसार पहले सत्र में 'मूल्यांकन में व्यवसायिक दक्षता का क्लास रूम शिक्षण में सुधार के लिये उपयोग विषय पर विमर्श में भागीदारी करेंगे।
दूसरे सत्र में 'पाठ्यक्रम-2040 क्या विषय पढ़ाया जा सकता है और क्यों' तथा तीसरे सत्र में ' शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया में प्रतिक्रिया को बेहतर बनाने के लिये प्रौद्योगिकी का उपयोग' विषय पर उपस्थित शिक्षाविदों से विचार-विमर्श करेंगे।
श्री पटवारी 18 सितम्बर को लंदन के शेफील्ड स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का दौरा करेंगे। विमानतल पर आज उन्हें बधाई देने के लिए देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के कुलपति, रजिस्टार और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
सं नाग
वार्ता
image