Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कुछ लोगों का काम ही भाजपा पर आरोप लगाना: राकेश

बड़वानी 15 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर पर निशाना साधते हुए कहा है कि कुछ लोगों का काम ही भारतीय जनता पार्टी को चिन्हित कर आरोपित करना है।
श्री सिंह ने आज पत्रकारों से चर्चा में नर्मदा बचाओ आंदोलन व इसकी नेत्री द्वारा सरदार सरोवर मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र व गुजरात सरकारों को लगातार आरोपित करते रहने के प्रश्न को लेकर कहा कि कुछ लोगों का काम ही भारतीय जनता पार्टी को चिन्हित कर निशाना बनाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस विषय पर आरोप-प्रत्यारोप पर विश्वास न करते हुए यह चाहती है कि डूब प्रभावितों के साथ अन्याय न हो। उन्होंने कहा कि डूब प्रभावितों के हितों का ध्यान रखते हुए पूर्व शिवराज सरकार ने 900 करोड रुपए अपने खजाने से देकर समस्त पात्र लोगों को 5 लाख 80 हजार रुपए का पैकेज देना तय किया था।
उन्होंने आरोप लगाया कि इसके विपरीत कांग्रेस ने घोषणा की थी कि वे 5,80,000 रुपये की बजाय 8,80,000 रुपये देंगे किंतु वे भाजपा द्वारा सरकार द्वारा तय 5 लाख 80000 रुपए तो दूर, 80000 रुपये भी नहीं दे पाये हैं।
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डूब प्रभावितों का दर्द समझते हुए कई बार क्षेत्र का दौरा कर उनकी समस्याओं से रू ब रू होकर गये थे, किंतु वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनसे मिलने का समय नहीं है और उनके मंत्री तक विस्थापितों की सुध नहीं ले रहे हैं।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि तबादला उद्योग चरम पर है और तबादला उद्योग व आर्थिक बंटवारे पर ही मध्य प्रदेश सरकार की नींव टिकी हुई है।
उन्होंने आरोप लगाया कि वादों के अनुसार किसान का कर्ज माफ नहीं होकर उसके साथ धोखा हुआ है, साथ ही अतिवृष्टि के चलते खराब हो रही फसलों को कोई देखने नहीं जा रहा। मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था चरमरा गई है तथा युवाओं को बेरोजगारी भत्ता भी नहीं दिया गया है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि हम कांग्रेस सरकार को नहीं गिरायेंगे लेकिन कांग्रेस विधायकों व मंत्रियो के बयान सिद्ध कर रहे हैं कि यह अपने अंतर्कलह और अंतर्विरोध के चलते स्वमेव ही गिर जायेगी।
श्री सिंह ने कहा कि वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रधानमंत्री द्वारा घोषित गांधी जी की 150वीं जयंती को लेकर ग्राम स्वराज पदयात्रा कार्यक्रम, सदस्यता अभियान और वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के सम्बंध में आगामी आंदोलनों के सिलसिले में आज बड़वानी में कार्यकर्ताओं से चर्चा करने आए थे।
उधर प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने आज खरगोन स्थित डीआरपी लाइन के पेट्रोल पंप का उद्घाटन करने के उपरांत पत्रकारों से चर्चा में भाजपा द्वारा सरकार स्वमेव ही गिर जाने के सवाल पर कहा कहा कि दरअसल भारतीय जनता पार्टी गत 15 वर्षों के दौरान सत्ता की आदी हो गई है और सत्ता से बाहर होने के चलते वापसी के लिये छटपटा रही है । उन्होंने कहा कि भाजपा ने सरकार गिराने की भरपूर कोशिशें कीं लेकिन कमलनाथ सरकार अंगद के पैर की तरह मजबूत साबित हुई है।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image