Saturday, Feb 29 2020 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मेघालय में हुई झड़प के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा निलंबित
  • कमल ने रजनी से गठबंधन का विकल्प रखा खुला
  • पाकिस्तान में ट्रेन-बस टक्कर, 15 की मौत, 30 से अधिक घायल
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भगवान महाकालेश्‍वर मंदिर में ऑनलाइन शीघ्र दर्शन टिकिटधारी को मिलेगा निश्चित समय

उज्जैन, 20 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित भगवान महाकालेश्वर मंदिर में जल्द ही 250 रुपये के शीघ्र दर्शन टिकिट लेने वाले दर्शनार्थियों को दर्शन के लिए निश्चित समय मिलेगा।
श्री महाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति की जारी विज्ञप्ति में बताया कि मंदिर की वेबसाईट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट महाकालेश्वर डॉट इन पर 250 रुपए के शीघ्र दर्शन हेतु ऑनलाईन बुकिंग करके आने वाले श्रद्धालुओं को जल्‍दी ही निश्चित समायावधि में शीघ्र दर्शन करवाने की व्‍यवस्‍था की जा रही है। इससे श्रद्धालु को ज्‍यादा समय तक लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। वह अपने ऐच्छिक समय में भगवान के दर्शन कर सकेगा।
श्री महाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति के उपप्रशासक आशुतोष गोस्‍वामी ने बताया कि इस व्यवस्था को सुचारु रुप से शुरु करने के लिये निरीक्षण किया जा चुका है। मंदिर की वेबसाईट पर शीघ्र दर्शन हेतु आनलाईन बुकिंग करके आने वाले श्रद्धालुओं हेतु समयावधि की व्‍यवस्‍था की जावेगी। टिकिट बुक करते समय ही श्रद्धालु अपनी अनुकुलतानुसार दर्शन हेतु उपयुक्‍त समय पर बुकिंग कर सकेंगे। इस व्‍यवस्था को प्रायोगिक तौर पर लागू किया जाएगा। सफल होने पर इसे सामान्‍य दर्शनार्थियों पर भी लागू किया जावेगा।
सं गरिमा
वार्ता
image