Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हत्या के मामले में मंत्री पांसे के खिलाफ आरोप तय

भोपाल, 20 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) मंत्री सुखदेव पांसे के खिलाफ बैतूल जिले में पारदियों के घर जलाने और हत्या के मामले में भोपाल के एक विशेष न्यायाधीश ने आरोप तय कर दिए।
जिला अदालत के विशेष न्यायाधीश सुरेश कुमार सिंह की अदालत में मंत्री सुखदेव पांसे के खिलाफ कल आरोप तय किए गए। अब मामले की अगली सुनवाई तीन नवंबर को होगी और गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगें।
अभियोजन पक्ष के अनुसार 11 सितंबर 2007 को बैतूल जिले के एक गांव में आक्रोशित भीड़ ने पारदियों के घर जलाकर कुछ लोगों की हत्या कर दी थी। बैतूल पुलिस ने उस समय कांग्रेस नेता सुखदेव पांसे सहित अन्य लोगों के खिलाफ हत्या, बलवा और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर जिला अदालत में चालान पेश किया था। बैतूल जिला अदालत से मामले के आरोपी बरी हो गए थे।
इस पर राज्य सरकार ने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय, जबलपुर में बैतूल जिला अदालत के फैसले के खिलाफ रिवीजन याचिका दायर कर जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी थी। उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार की रिवीजन याचिका मंजूर कर आरोपियों के खिलाफ नए सिरे से मुकदमा चलाए जाने के आदेश दिए थे।
सरकार द्वारा सांसदों एवं विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए भोपाल में विशेष अदालत गठित किए जाने पर यह मामला बैतूल जिला अदालत से भोपाल की विशेष अदालत में स्थानांतरित किया गया।
सं गरिमा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image