Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डेढ़ लाख छात्रों ने महात्मा गांधी के विचारों पर संदेश लिया

कोरबा, 20 सितम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में स्थित शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के डेढ़ लाख से ज्यादा छात्रों ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को महात्मा गांधी के विचारों पर आधारित संदेश/पत्र लिखा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार पूरे देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। कोरबा जिले में भी इसका क्रियान्वयन किया जा रहा है।
कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल एवं जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पांडेय के मार्गदर्शन में भारत स्काउट्स एवं गाइड्स, जिला कोरबा द्वारा विभिन्न स्तर की गतिविधियों का निर्धारण किया गया है। इसके अंतर्गत 20 सितम्बर को तीसरे कालखंड में “महात्मा गांधी 150वीं जयंती: छात्रों की पाती- मुख्यमंत्री के नाम” कार्यक्रम आयोजित किया गया।
संदेश/पत्र लेखन महात्मा गांधी जी के विचारों पर आधारित था। इसके लिए स्वच्छ भारत अभियान, ग्राम स्वराज की अवधारणा, सत्य और अहिंसा, नशा मुक्त समाज, स्वदेशी, स्वालंबन, रोजगार मूलक शिक्षा, ग्राम्य जीवन जैस विषय निर्धारित किए गए थे। कई छात्रों ने हिंदी, अग्रेजी के अलावा छत्तीसगढ़ी में भी पत्र लिखा। सर्वश्रेष्ठ लेखन वाले पत्र की पूरी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय प्रेषित की जाएगी। उत्कृष्ट पत्र लेखन वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image