Friday, Mar 29 2024 | Time 06:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तवा केनाल से डोकड़ीखेड़ा जलाशय भऱने की योजना को मिली मंजूरी

भोपाल, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले की पिपरिया तहसील के डोकड़ीखेड़ा जलाशय से अब हर वर्ष सिंचाई होगी। डोकड़ीखेड़ा जलाशय के केचमेन्ट एरिया से जलाशय पूरा नहीं भरने के चलते किसानों की तवा केनाल से जोड़ कर जलाशय भरने की योजना को सरकार द्वारा मंजूरी दे दी गई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस योजना से लाभांवित 24 गाँवों के किसान प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ, जल संसाधन मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा और योजना को मूर्त रूप देने में किसानों के साथ शासन स्तर पर पिछले छह माह से प्रयासरत जनसम्पर्क मंत्री एवं होशंगाबाद के जिला प्रभारी मंत्री पी.सी. शर्मा का आज भोपाल पहुँचकर आभार व्यक्त किया।
जनसम्पर्क मंत्री ने किसानों की मांग पर नकटुआ तवा केनाल से डोकड़ीखेड़ा जलाशय को 18 किलोमीटर लम्बी पाईप लाइन से तवा जलाशय से डोकड़ीखेड़ा जलाशय को भरने की 23 करोड़ 40 लाख की योजना बनवाई। शासन से मंजूरी मिलने पर किसानों ने आज भोपाल में मंत्री श्री शर्मा के निवास पर पहुंच उनके प्रयासों से मिली सौगात पर आभार व्यक्त किया।
किसानों ने बताया कि होशंगाबाद जिले में सोहागपुर ब्लाक में तबा केनाल से 29 करोड़ की ड्रिप सिंचाई योजना की स्वीकृति भी जिला प्रभारी मंत्री श्री शर्मा के प्रयासों से शासन से मिली।
बघेल
वार्ता
image