Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना

रायपुर 26 सितम्बर (वार्ता) मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना जतायी है।
मौसम विभाग के स्थानीय कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण महाराष्ट्र और गोवा कर्नाटक के आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती घेरा बना हुआ है वहीं पूर्व मध्य समुद्र तल से 5.8 किमी. की ऊंचाई तक एक द्रोणिका चक्रवाती घेरा बिहार से आंतरिक महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश होकर गुजर रही है। इसके चलते अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है।
मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम एवं कुछ स्थानों पर भारी वर्षा का आकड़ा दर्ज किया गया है। इनमें कसडोल 14 सेमी., बिलाईगढ़, दुलदुला, जैजैपुर व शिवरीनारायण में 11 सेमी., पलारी, लभांडी व करतला में 8-8 सेमी., बलौदाबाजार, मैनपाट, रायपुर व पामगढ़ में 7-7 सेमी., खैरागढ़, चांपा, कोरबा, तिल्दा, बलौदा, अकलतरा व बेमेतरा में 6-6 सेमी., लैलूंगा, तपकरा, कवर्धा, बड़ेराजपुर, सिमगा, जांजगीर, प्रेमनगर, धमधा, कटघोरा व बगीचा में 5-5 सेमी., माना, लुंड्रा, बेड़ला, पत्थलगांव, धरमजयगढ़, पाटन, सीतापुर, बतोली, पेंड्रारोड, आरंग, शक्ति व मनोरा में 4-4 सेमी. सहित अन्य कई स्थानों पर भी हल्की तथा उससे कम वर्षा दर्ज की गई है।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image