Friday, Mar 29 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नार्दन ग्र‍िड से मध्यप्रदेश को सस्ती दर पर बिजली म‍िलेगी

जबलपुर, 27 स‍ितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश को उत्तर क्षेत्र (नार्दन ग्रिड) से अनावंटित अंश की 40 मेगावाट बिजली सप्लाई का एक एग्रीमेंट आज बिजली कंपनियों के मुख्यालय शक्त‍िभवन में हस्ताक्षरित हुआ।
इस एग्रीमेंट में एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक (कॉमर्श‍ियल-दो) एम.पी.च‍िंचोलकर, मुख्य महाप्रबंधक (कॉर्श‍ियल-एक) प्रमोद चौधरी, उप महाप्रबंधक डा. आर. वी. सक्सेना एवं एनटीपीसी के सहायक महाप्रबंधक शंकर सरन, अरावली पावर कंपनी ल‍िमिटेड-एपीसीपीएल के सहायक महाप्रबंधक पंकज मेंदीरत्ता व मेजा ऊर्जा निगम लिमिटेड-एमयूएनएल के वी. के. जैन ने हस्ताक्षर क‍िए।
मध्यप्रदेश को यह ब‍िजली अनुमानित 3.20 पैसे प्रति यूनिट की दर से मिलेगी, जो कि सामान्य दर से कम है। इस एग्रीमेंट के तहत् उत्तरी क्षेत्र में अध‍िक बिजली की उपलब्धता एवं मध्यप्रदेश की आवश्यकता होने पर उपर्युक्त दर पर अतिरिक्त बिजली मिलेगी।
मध्यप्रदेश को पहली बार उत्तर क्षेत्र से बिजली का विशेष आवंटन प्राप्त हुआ है। मध्यप्रदेश की पहल पर पहली बार देश में अंतरक्षेत्रीय बिजली का आवंटन हुआ है।
उत्तर क्षेत्र से प्राप्त होने वाली 40 मेगावाट बिजली आने वाले रबी सीजन में महत्वपूर्ण सिद्ध होगी, क्योंक‍ि मध्यप्रदेश उत्तरी क्षेत्रों के राज्यों द्वारा छोड़ी बिजली को प्राप्त करने वाला देश का प्रथम राज्य होगा। इसके साथ ही यह बिजली मध्यप्रदेश को सस्ती दर पर उपलब्ध होगी।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
image