Friday, Apr 26 2024 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सामूहिक दुष्कर्म मामले में होटल संचालक गिरफ्तार

रतलाम, 28 सितंबर (वार्ता ) मध्यप्रदेश के सतलाम में एक नाबालिग बालिका के साथ हुए सामुहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने होटल संचालक को गिरफ्तार किया है।
इस मामले में अब सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि होटल से सीसीटीवी फुटेज और दस्तावेज को खंगाला गया तो कई गड़बड़ियां नजर में आयी। होटल से जब्त किए गए बुकिंग रजिस्टर से पता चला कि यहां होने वाली अधिकांश बुकिंग रतलाम की ही थी और लगभग सभी दो या तीन घंटों की बुकिंग थी,जिसमें पुरुषों के साथ चेहरा ढंकी हुई महिलाएं आती थी।
उन्होंने बताया कि होटल संचालक प्रदीप अग्रवाल ने अवैध लाभ अर्जित किया और होटल मैनेजर की लापरवाही के चलते ऐसा गंभीर अपराध घटित हुआ। प्रदीप को पाक्सो एक्ट की धारा 17 के तहत बंदी बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें दो अवयस्क अपचारियों के अलावा शकील उर्फ अरहान,सैयद आदिब अली,इमरान खान,दीपक चौहान और होटल संचालक प्रदीप शामिल है। इनमें से शकील ने रुम बुक करने के लिए अपनी आईडी उपलब्ध कराई थी,जबकि सैयद आदिब ने आरोपी के लिए होटल में निगरानी की थी। जबकि इमरान और दीपक दोनों ही होटल के मैनेजर है जिन्होंने बिना तस्दीक के रुम दिया और साक्ष्य छुपाने के प्रयास किए। इन आरोपियों में से सैयद आदिब अली,इमरान और दीपक के खिलाफ विभिन्न थानों में आपराधिक प्रकरण भी दर्ज है।
श्री तिवारी ने बताया कि तीन आरोपी पुलिस रिमांड पर है और उनकी रिमांड अवधि आज समाप्त हो रही है। इन्हें न्यायालय में प्रस्तुत कर इनका रिमांड बढाने का निवेदन न्यायालय से किया जाएगा। शेष दो आरोपी पुलिस रिमांड पर ही है।
उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी किया जा चुका है। एसआईटी में फोरेंसिक,सायबर व लीगल एक्सपर्ट आदि को शामिल किया गया है। होटल को सील कर दिया गया है।
सं नाग व्यास
वार्ता
image