Friday, Apr 19 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिंगाजी थर्मल पॉवर प्लांट में मारपीट , अधिकारी -कर्मचारी धरने पर बैठे

खंडवा, 28 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के सिंगाजी थर्मल पॉवर प्लांट में असामाजिक तत्वों द्वारा घुसकर उच्चाधिकारियों से मारपीट करने और प्लांट ठप्प करने के गंभीर मामले में प्लांट के अधिकारी -कर्मचारी धरने पर बैठ गए हैं और विद्युत् उत्पादन पूरी तरह से बंद हो गया है।

पॉवर इंजीनियर्स एन्ड एम्प्लॉईस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह गुर्जर ने बताया कि 26 सितम्बर को सिंगाजी प्लांट के रिजर्वायर में एक युवक की डूबने से संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई थी। स्थानीय पुलिस इसकी जाँच कर रही थी इसी दौरान आक्रोशित भीड़ वहां आई और उसने प्लांट में तोड़फोड़ मचाई व उच्चाधिकारियों से मारपीट भी की। इसके बाद पॉवर प्लांट के कंट्रोल रूम में घुसकर चलते प्लांट को भी ठप्प कर दिया। इस प्लांट से अभी 660 मेगावॉट विद्युत् उत्पादन हो रहा था।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक शिवदयाल सिंह ने बताया कि प्लांट के रिजर्वायर में ऑपरेटर ओमप्रकाश पटेल (25) की डूबने से कल मौत हो गई थी जब उसका शव निकाला गया तब उसके साथी आक्रोशित हो गए। इसमें गांव के कुछ लोग शामिल थे। इसके बाद दोनों पक्षों में बातचीत चल रही थी तभी किसी बात को लेकर विवाद ज्यादा गहराया और स्थिति मारपीट तक पहुंच गई।
उन्होंने बताया कि अभी दोनों पक्षों की तरफ से शिकायत प्राप्त हुई है, जिसकी जाँच के उपरांत कार्यवाही की जाएगी, इसके लिए सीसीटीवी फुटेज भी देखे जा रहे हैं। सक्षम अधिकारी इसकी जाँच कर रहे है जो भी दोषी पाए जायेंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

सं.व्यास
वार्ता
image