Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुकमा में डेंगू के प्रकरण मिले

सुकमा, 29 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में डेंगू के एक दर्जन से अधिक प्रकरण सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां रवान कर दिया गया है।
सुकमा जिला स्वास्थ्य अधिकारी सीपी बंसोड़ ने कहा कि सबसे पहले दो मरीज सीआरपीएफ के जवान मिले। वे दूसरे राज्य से डेंगू का लक्षण लेकर आए थे। इसके लिए विभाग ने कोंटा क्षेत्र में सर्वे कराया। मेडिकल टेस्ट कराए गए। जवानों को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। यहाँ जवानों में डेंगू पॉजिटिव मिले।
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार जिले में डेंगू के 17 प्रकरण मिले हैं। इसमें सीआरपीएफ के जवान प्रभावित हैं। सीआरपीएफ के जवानों में डेंगू के लक्षण मिलने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया।
वहीं उड़ियापारा में कुछ मरीजों में डेंगू के लक्षण मिले हैं। फिलहाल सभी को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई, स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन इलाके में घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है। इस मामले में अपनी रिपोर्ट स्वास्थ्य मंत्रालय को भेज दी है।
वहीं मामले में की रिपोर्ट सुकमा से रायपुर स्वास्थ्य मंत्रालय पहुँचने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। तत्काल प्रभाव से विभाग की ओर से राज्य स्तर के दो अधिकारियों को सुकमा के लिए रवाना कर दिया गया। जिन अधिकारियों को सुकमा जाकर हालात का जायजा लेने और डेंगू के रोकथाम का उपाय करने के लिए रवाना किया गया है उनमें डॉ. जितेन्द्र कुमार, राज्य कार्यक्रम अधिकारी (एन.व्ही.डी.सी.पी) और डॉ. चिन्मय कुमार दास, राज्य सलाहकार (प्रशिक्षण) शामिल है।
सुकमा जिले के कोंटा इलाके में हर साल डेंगू के सैकड़ों मामले सामने आते रहे हैं।
करीम नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image