Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उद्यानिकी विभाग का संयुक्त संचालक एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जबलपुर, 29 सितंबर (वार्ता)मध्यप्रदेश के जबलपुर में लोकायुक्त विभाग ने आज उद्यानिकी विभाग के संयुक्त संचालक को शासकीय बंगले में 100000 (एक लाख) रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।
संयुक्त संचालक 2500000 (पच्चीस लाख) रूपये के बिल पास करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था, जिसकी शिकायत पीड़ित द्वारा जबजपुर लोकायुक्त में की गई थी।
लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक अनिल विश्वकर्मा के अनुसार मजीठा भेड़ाघाट स्थित पौधों की एक नर्सरी के संचालक ने शिकायत की थी कि उद्यानिकी विभाग में पौधों की सप्लाई के 2500000 रुपए के बिल लंबित थे, जिसे पारित करने के एवज में संयुक्त संचालक आर बी राजोरिया सवा लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। दोनों में सौदा एक लाख रूपये में तय हुआ।
शिकायतकर्ता आज सुबह 9:30 बजे निर्धारित रिश्वत की रकम लेकर संयुक्त संचालक के अधारताल स्थित सरकारी बंगले पर पहुंचा। संयुक्त संचालक ने जैसे ही रिश्वत की रकम ली लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। संयुक्त संचालक के आवास के साथ ग्वालियर स्थित मकान में भी लोकायुक्त टीम ने दबिश दी है । उनके पास भिंड जिले के शुकलपुरा गांव में पैतृक संपत्ति की भी जानकारी मिली है। उनका चयन उद्यानिकी विभाग में 17 वर्ष पूर्व बीएससी के माध्यम से हुआ था। संयुक्त संचालक के पास बैंक अकाउंट, जमीन व निवेश संबंधित दस्तावेज भी मिले हैं।
सं.व्यास
वार्ता
image