Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोबाइल फ़ोन पर ओटीपी पूछ बैंक खाते से ठगी करने वाले दो झारखण्ड से गिरफ्तार

बैकुण्ठपुर 30 सितम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की पुलिस ने मोबाइल फ़ोन पर ओटीपी पूछ बैंक खाते से ठगी करने वाले दो शातिर ठगों को झारखण्ड से गिरफ्तार किया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ पंकज शुक्ला ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि थाना बैकुंठपुर क्षेत्र निवासी अब्दुल अली ने अपने पुत्र को पैसा निकालने के लिए पिछले महीने एटीएम भेजा था।उनके पुत्र ने पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से रूपए निकालने का प्रयास किया, लेकिन एटीएम से रकम नहीं निकली। तब अब्दुल ने इस बात की शिकायत बैंक में की। इसके बाद 26 अगस्त को उनके मोबाइल पर किसी का फोन आया और उसने अपने आप को पीएनबी का ब्रांच मैनेजर बताते हर अब्दुल की शिकायत का उल्लेख कर ओटीपी पूछ कर उसी के माध्यम से एक लाख 62 हजार 500 रूपए की ठगी कर ली ।
पीडित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उप पुलिस अधीक्षक सोनिया उईके व कोतवाली थाना प्रभारी विलियम टोप्पो के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर झारखंड के धनबाद के थाना क्षेत्र निरसा में भेजा गया। पुलिस टीम एक सप्ताह तक झारखंड में कैंप कर पतासाजी की। इस दौरान दो शातिर साइबर अपराधियों अभिजीत रविदास धनबाद और सूरज कुमार दास को वहां की पुलिस के सहयोग से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने आरोपियों के पास से 39,500 रूपए नगद, 14 मोबाईल, 1 लैपटॉप, 20 सिम, 1 पेटीएम कार्ड, 2 एटीम कार्ड, 1 डीएसएलआर कैमरा भी बरामद किया है।
संवाद.साहू
वार्ता
image