Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आयोग ने चार मामलों में लिया संज्ञान

भोपाल, 01 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने मानव अधिकार हनन से जुड़े चार मामलों में संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों से जबाव तलब किया है।
आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आयोग ने भोपाल के मंगलवारा थानाक्षेत्र में मानसिक रूप से कमज़ोर एक 17 वर्षीया बालिका के साथ पड़ोसी द्वारा दुष्कर्म करने की घटना के मामले में उप पुलिस महानिरीक्षक से 15 दिवस में प्रतिवेदन मांगा है। आयोग ने पूछा है कि क्या पीड़ित बालिका के गर्भपात की परिस्थिति सम्भव है। यदि ऐसा है तो नियमानुसार शीघ्र कार्यवाही करें।
वहीं दूसरी ओर रायसेन जिले के मण्डीदीप नगर में हाईस्कूल व हायर सेकण्डरी स्कूल की कमी के कारण इस वर्ष आठवीं और दसवीं पास क्षेत्र के 14 स्कूलों की करीब 2500 लाडलियों की आगे की पढ़ाई पर संकट पैदा होने पर स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव, आयुक्त, स्कूल शिक्षा संचालनालय से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी प्रकार उज्जैन जिले की तराना तहसील के बरनावद कालाफाटा निवासी कैलाश के डेढ़ माह के पुत्र की मृत्यु पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी तरह इंदौर जिले के बेटमा के समीप रावत गांव में एक पिता द्वारा अपने ही बेटे को घर में दो दिनों से बांधकर रखने के मामले में पुलिस अधीक्षक से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image