Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोज और इंदौर मेट्रो ट्रेन के हर काम की टाइम लाइन बनायें-जयवर्द्धन

भोपाल, 01 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने आज निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों निर्देश दिये कि भोज और इंदौर मेट्रो ट्रेन के हर काम की टाइम लाइन बनायें और उसी के अनुसार काम करें।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री सिंह ने कहा कि फंड की कमी नहीं हो, इसके लिये जिन अन्तर्राष्ट्रीय वित्तीय संस्थाओं से लोन के लिए एग्रीमेंट हुआ है, उनसे सतत् सम्पर्क में रहें। उन्होंने कहा कि जरूरी एक्सपर्ट स्टाफ की भर्ती करें। श्री सिंह ने कहा कि ट्रेन शुरू करने की जो समय-सीमा है, उस समय-सीमा में ही कार्य पूरा होना चाहिए।

श्री सिंह ने कहा है कि मेट्रो ट्रेन के कारण प्रभावित होने वाले लोगों के पुनर्वास का कार्य भी निर्माण के साथ-साथ करें। श्री सिंह ने कहा कि जिस विभाग का काम हो, उस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी से सीधे बात कर समस्या का निराकरण करें। उन्होंने इंदौर में बिजली लाइन की शिफ्टिंग का कार्य शुरू कराने के निर्देश दिये।
श्री सिंह ने कहा कि करोंद से एयरपोर्ट तक का डी.पी.आर. जल्द बनायें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशानुसार एयरपोर्ट तक मेट्रो ट्रेन ले जाना है। अधिकारियों ने भोज और इंदौर मेट्रो ट्रेन के लिये चल रहे कार्यों का प्रेजन्टेशन दिया।

व्यास
वार्ता
image