Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मिट्टी की सोंधी-सोंधी खुशबू लिए कुल्हड़ों में मिलेगी चाय

बिलासपुर 01 अक्टूबर (वार्ता) दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) के बिलासपुर, रायपुर और नागपुर मंडल के 25 स्टेशनों पर दो अक्टूबर से मिट्टी के कुल्हड़ों में चाय दी जायेगी।
रेलवे सूत्रों के मुताबिक कुल्हड़ में चाय दिये जाने की व्यवस्था के तहत बिलासपुर मंडल के बिलासपुर, रायगढ़, चांपा, कोरबा, अम्बिकापुर, शहडोल, पेंड्रारोड़, उमरिया, करगीरोड़, ब्रजराजनगर एवं उसलापुर को चिह्नित किया गया है।
इसी प्रकार रायपुर मंडल के रायपुर, दुर्ग, भाटापारा, तिल्दा, बिल्हा और बालोद तथा नागपुर मंडल के राजनांदगाँव, डोंगरगढ़, गोंदिया, भंडारारोड , इतवारी, छिंदवाड़ा, एवं बालाघाट स्टेशनों पर कुल्हड़ एवं मिट्टी के बर्तनों के उपयोग की व्यवस्था की गयी है।
उल्लेखनीय है कि भारतीय रेलवे ने पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने तथा स्वच्छता अभियान के तहत देश के 400 स्टेशनों पर चाय, लस्सी जैसे पेयपदार्थ बेचने के लिए मिट्टी के कुल्हड़ों के इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं। यह व्यवस्था महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के मौके पर दो अक्टूबर से शुरू की जा रही है
टंडन, उप्रेती
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image