Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हनीट्रैप मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी के प्रमुख राजेंद्र कुमार होंगे

भोपाल, 01 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बहुचर्चित हनीट्रैप मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) के अध्यक्ष के रूप में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी राजेंद्र कुमार को नियुक्त किया गया है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री राजेंद्र कुमार, पुलिस मुख्यालय भोपाल में सायबर क्राइम के विशेष पुलिस महानिदेशक हैं। अब वे एसआईटी के प्रमुख होंगे।
सायबर क्राइम के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पुलिस मुख्यालय भोपाल मिलिंद कानस्कर को एसआईटी में सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा इंदौर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती रुचिवर्धन मिश्र को भी सदस्य बनाया गया है।
इस संबंध में जारी आदेश में कहा गया है कि विशेष जांच दल (एसआईटी) के अध्यक्ष आवश्यकतानुसार अन्य पुलिस अधिकारियों की सेवाएं भी विवेचना के लिए ले सकेंगे। आदेश में कहा गया है कि एसआईटी इंदौर के पलासिया थाने में दर्ज अपराध क्रमांक 405/19 एवं इससे संबंधित अन्य सभी अपराधों की विवेचना करेगा।
पिछले दिनों हनीट्रैप मामले के खुलासे के बाद एसआईटी का प्रमुख वरिष्ठ पुलिस अधिकारी डी श्रीनिवास वर्मा को बनाया गया था, लेकिन एक दिन में ही उनके स्थान पर वरिष्ठ अधिकारी श्री संजीव शमी को पदस्थ कर दिया गया था। अब श्री शमी को भी बदल दिया गया है।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image