Friday, Apr 26 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गांधी जी आध्यात्मिक चेतना के प्रतीक थे: सिंह

भोपाल, 02 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव ए पी सिंह ने आज कहा कि राष्ट्रपिता महत्मा गांधी व्यक्ति ही नहीं बल्कि विचार थे। गाँधीदर्शन वस्तुतः जीवनशैली है। हमें उनके आदर्शों को आत्मसात करते हुए सदैव सत्य, अहिंसा और शुचिता के मार्ग पर चलना चाहिये। महात्मा गांधी आध्यात्मिक चेतना के प्रतीक थे।
श्री सिंह ने महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर विधानसभा में विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के दौरान यह विचार व्यक्त किये। सर्वप्रथम विधानसभा प्रांगण स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा पर विधानसभा के प्रमुख सचिव श्री सिंह सहित अनेक अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा माल्यार्पण किया गया। श्री सिंह ने विधानसभा पुस्तकालय स्थित गांधी-नेहरू कक्ष में महात्मा गांधी एवं लालबहादुर शास्त्री के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलित किया एवं विधानसभा के अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।
इस अवसर पर गांधी-साहित्य का भी प्रदर्शन किया गया। विधानसभा पुस्तकालय के वाचन-कक्ष में भजन एवं देशभक्ति गीत-गायन कार्यक्रम का आयोजन हुआ तथा गांधी जी के प्रिय भजन 'वैष्णव जन' का सामूहिक गायन भी किया गया।
प्रमुख सचिव द्वारा इस मौके पर विधायक विश्रामगृह के विभिन्न खंडों, उद्यान एवं परिसर में स्वच्छता अभियान का अवलोकन किया गया।
बघेल
वार्ता
image