Friday, Mar 29 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गांधी जयंती पर बैतूल में कांग्रेस की पदयात्रा

बैतूल, 02 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर मध्यप्रदेश के बैतूल में भी कांग्रेस की पदयात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें राज्य के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे के अलावा सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुये।
पदयात्रा में शामिल होने जिले के सैकड़ों कार्यकर्ता कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचे। इसके बाद जिला अध्यक्ष सुनील शर्मा के नेतृत्व में रघुपति राघव राजा राम की धुन पर पदयात्रा निकाली गई। रामधुन पदयात्रा में प्रदेश के श्री पांसे भी शामिल हुए। गांधी टोपी पहनकर गांधीजी के चित्र के साथ नारे लगाते रामधुन गाते हुए कार्यकर्ता बड़ी सादगी से चल रहे थे।
पदयात्रा कांग्रेस कमेटी कार्यालय से कमानी गेट, कोतवाली थाना होते हुए गांधी चौक पहुंची। जहां पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे, विधायक निलय डागा और जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील शर्मा सहित अन्य कांग्रेसियों ने गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सभी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद करते हुए उनके सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया।
इस मौके पर श्री पांसे ने कहा कि हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलने की आवश्यकता है। इन्हीं सिद्धांतों पर चलकर हम और आगे ले जा सकते है। गांधी जी ने भारत को अंहिसा के सिद्धांतों पर चलकर आजाद किया है। गांधी जी के कारण ही आज देश की पूरे विश्व में पहचान बनी है। हम सभी को गांधी जी के बताए गए मार्गो पर चलकर लोगों के सुख दुख में साथ रहने की आवश्यकता है।
सं बघेल
वार्ता
image