Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राष्ट्रपिता ने दिखाया मानवता के कल्याण का रास्ता: चौहान

भोपाल, 02 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी भारत के ही नहीं, पूरे विश्व के हैं। गांधी जी के विचार ही मानवता के कल्याण का मार्ग हैं।
श्री चौहान ने राजधानी के मिंटो हॉल परिसर में ‘गांधी संकल्प यात्रा’ की शुरुआत करते हुए यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने हमे मानवता के कल्याण का रास्ता दिखाया, तो पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लालबहादुर शास्त्री ने ‘जय जवान जय किसान’ का नारा देकर भारत में नये प्राण फूंके। उन्होंने कहा कि सादगी और कर्तव्यनिष्ठा के पर्याय शास्त्री जी के देश सेवा के प्रयासों को कभी भुलाया न जा सकेगा।
इस अवसर पर श्री चौहान के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, जनप्रतिनिधियों ने गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। गांधी संकल्प यात्रा मिंटो हॉल से लाल परेड ग्राउंड, लिली टॉकीज, जहांगीराबाद होते हुए पातरा चौराहे पर पहुंची। यात्रा में शामिल नेताओं ने यात्रा मार्ग में स्वच्छता अभियान में भी भाग लिया और सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त का आव्हान किया।
उज्जैन में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने शिव सागर स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गांधी संकल्प यात्रा की शुरूआत की। बुरहानपुर में सांसद नंदकुमारसिंह ने गांधी चौक पर ‘गांधी संकल्प यात्रा’ का शुभारंभ किया। छिंदवाडा जिले के परासिया में पार्टी के प्रदेश महामंत्री व सांसद अजयप्रताप सिंह ने यात्रा का शुभारंभ किया इंदौर में रीगल चौराहा स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सांसद शंकर लालवानी ने गांधी संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया।
टीकमगढ़ के निवाड़ी में ग्राम सिनोनिया में तारामाई मंदिर स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सांसद वीरेन्द्र कुमार खटीक ने गांधी संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया। सागर में गांधी संकल्प यात्रा का शुभारंभ सांसद राजबहादुर ने संत कबीर वार्ड स्थित गांधी जी के मंदिर से किया। रीवा जिले के त्योंथर विधानसभा क्षेत्र में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने माल्यार्पण कर गांधी संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया।
ग्वालियर में फूलबाग स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने गांधी संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया। सतना के चित्रकूट स्थित ग्रामोदय विश्वविद्यालय में गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सासंद गणेश सिंह ने गांधी संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया। इसके अलावा गुना, विदिशा, नीमच, देवास, शहडोल, राजगढ़, धार, बैतूल सहित अन्य नगरों में भी गांधी जी के जयंती पर गांधी संकल्प यात्रा की शुरूआत की गयी।
बघेल
वार्ता
image