Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गांधी जी जिस अनंतपुरा ग्राम में पहुंचे थे, उसे मंत्री ने लिया गोद

सागर, 03 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी मध्यप्रदेश के प्रवास के दौरान सागर जिले जिस गांव अनंतपुरा पहुंचे थे, उसे प्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने गोद लेने की घोषणा की है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री यादव ने महात्मा गांधी के 150 वें जन्म वर्ष के अवसर पर जिले के देवरी जनपद पंचायत के गांधी ग्राम अनन्तपुरा में गांधी स्मारक का लोकार्पण और गांधीजी की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने अनन्तपुरा को गोद लेने की भी घोषणा की। अनंतपुरा में 7 दिसंबर 1933 में महात्मा गांधी आये थे। उन्होंने ग्राम में मध्यप्रदेश में महात्मा गांधी के प्रवास के संदर्भ में संस्कृति विभाग द्वारा लगाये गये सायनेज बोर्ड का अनावरण भी किया।
इस मौके पर श्री यादव ने कहा कि अनंतपुरा अब विकास के मामले में पीछे नहीं रहेगा। उन्होंने आव्हान किया कि अनन्तपुरा को नशा मुक्त ग्राम बनाएंगे। अनन्तपुरा ऐसा स्थान है जहाँ महापुरूष बापू का आगमन हुआ था। श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में राज्य सरकार आम लोगों के कल्याण के लिये निरन्तर कार्य कर रही है। राज्य सरकार अति-वृष्टि से प्रभावित फसलों का सर्वे करा रही है। फसलों का मुआवजा शीघ्र दिया जायेगा।
बघेल
वार्ता
image