Friday, Mar 29 2024 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पिछड़े वर्गों के आरक्षण पर रोक पर भाजपा ने सरकार को घेरा

रायपुर 04 अक्टूबर(वार्ता)वरिष्ठ भाजपा नेता एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नेता धरमलाल कौशिक ने पिछड़े वर्ग के आरक्षण पर उच्च न्यायालय द्वारा आज दिए स्थगनादेश पर भूपेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।
श्री कौशिक ने आज यहां जारी बयान में आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने अपने ही फैसले को लेकर अपने लोगों को सामने कर उच्च न्यायालय में याचिका दायर करवाई।आरक्षण को लेकर जिन लोगों ने याचिका दायर की है, उनकी राजनीतिक और व्यक्तिगत पृष्ठभूमि व संबंधों के साथ ही उनकी पहचान जगजाहिर होनी चाहिए ताकि प्रदेश सरकार का आरक्षण विरोधी एजेंडा बेनकाब हो।
उन्होने कहा कि कांग्रेस तो शुरू से आरक्षण के खिलाफ रही है, हालांकि जाहिराना तौर पर वह आरक्षण को अपने राजनीतिक हितों के लिए हथियार के तौर पर इस्तेमाल करती रही।कांग्रेस सरकार ने जिस दिन आरक्षण संबंधी यह निर्णय पारित किया था, वह उस दिन से तय कर बैठी थी कि इस आरक्षण का लाभ उसे किसी को देना नहीं है लेकिन इसका दिखावा करके अपने राजनीतिक स्वार्थ साधना था।
उन्होने कहा कि सरकारी पक्ष इस मामले में न्यायालय में सुनवाई के दौरान कतई गभीर नही था। उन्होने निर्णायक सुनवाई के दौरान प्रदेश के महाधिवक्ता की अनुस्थिति पर सवाल उठाया।उन्होने कहा कि महाधिवक्ता उसी दिन क्यों और किनके कहने पर अदालत में अनुपस्थित थे, इसकी भी पड़ताल होनी चाहिए।
साहू
वार्ता
image