Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने की छत्तीसगढ़ के किसानों को सम्मान निधि तत्काल दिए जाने की मांग

रायपुर 06 अक्टूबर(वार्ता) छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने राज्य के किसान सम्मान निधि के लिए पंजीकृत 18 लाख 16 हजार किसान परिवारों को किसान निधि की पूरी राशि तत्काल दिए जाने की मांग की है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि राज्य में किसान सम्मान निधि की पहली किस्त 13.7 लाख किसान परिवारों को और दूसरी किस्त 4.1 लाख किसान परिवारों को और तीसरी किस्त मात्र 23859 किसान परिवारों को मिल पाई है।राज्य के किसानों को पहली किस्त के 89 करोड़ 20 लाख दूसरी किस्त के 281 करोड़ 20 लाख और तीसरी किस्त के 358 करोड़ 42 लाख रूपए केन्द्र सरकार से मिलना शेष है।
उन्होने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी किसान हित में काम करने में विश्वास ही नहीं रखती है। चुनाव में वोट लेने के लिए किसानों से वादे तो कर दिए जाते हैं लेकिन उन वादों को निभाने में उसका विश्वास नहीं रखती है।उन्होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किसान सम्मान निधि की राशि किसानों को दिए जाने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री को पत्र लिखने का भी स्वागत किया।
साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image