Friday, Apr 26 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर में पेट्रोल-डीजल का पर्याप्त भंडारण है: कलेक्टर

इंदौर, 07 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में ‘ट्रक ऑपरेटर्स’ की हड़ताल के असर के मद्देनजर आज जिला कलेक्टर ने ‘पेट्रोल पंप ऑनर्स’ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश जारी किए और बताया कि पेट्रोल-डीजल का पर्याप्त भंडारण हैं।
जिला कलेक्टर लोकेश जाटव ने बैठक के पश्चात संवाददाताओं को बताया कि पेट्रोल-डीजल वितरकों, पुलिस प्रशासन, क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के साथ संयुक्त प्रयास शुरू कर दिए हैं और स्थिति जल्द सामान्य हो जाएगी। उन्होंने माना कि ‘ट्रक ऑनर्स’ की हड़ताल में आपूर्ति व्यवस्थाएं प्रभावित होना लाजमी है, जिसे नियंत्रित करने के उद्देश्य से समुचित कदम उठाएं जा रहें हैं।
ट्रक ऑनर्स के समर्थन में टैंकर ऑनर्स के आ जाने के बाद कल दोपहर से ही शहर के नागरिकों में पेट्रोल-डीजल आपूर्ति ठप होने की आशंकाओं को बल मिला...जिसके बाद लोगों ने अतिरिक्त पेट्रोल डीजल का भंडारण करना शुरू कर दिया था। यही वजह रहीं कि कल रात शहर के ज्यादातर पम्पों को बंद करना पड़ा था।
बैठक के बाद इंदौर पेट्रोल-डीजल डीलर्स एसोसियेशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह वाशु ने बताया कि उनके अलग अलग वितरकों के पास कुल 70 टैंकर हैं, जिनसे पेट्रोल डीजल का डिपों से पम्प तक परिवहन किये जाने की योजना तैयार की गई है और स्थिति जल्द ही सामान्य कर ली जाएगी।
बैठक के दौरान पेट्रोल-डीजल के साथ ही अन्य आवश्यक वस्तुओं की सुचारू व्यवस्था जारी रखे जाने को लेकर चर्चा हुयी, जिसमे प्रभावी कार्ययोजना तैयार किये जाने के निर्देश जारी किए हैं।
सं बघेल
वार्ता
image