Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जैन युवक-युवती का परिचय सम्मेलन 12 अक्टूबर से नैनागिर में

सागर, 07 अक्टूबर (वार्ता) अखिल भारत वर्षीय दिगंबर जैन गोलापूर्व महासभा के तत्वाधान में दिगंबर जैन युवक-युवती परिचय सम्मेलन का 15 वां आयोजन छतरपुर जिले के दिगंबर जैन सिद्धक्षेत्र नैनागिरी में 12 और 13 अक्टूबर को किया जाएगा।
दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान विवाह योग्य जैन युवक युवतियों से संबंधित सचित्र जानकारी पर केंद्रित पत्रिका संस्कार का विमोचन होगा, तो वहीं हाईस्कूल और हायर सेंकेंडरी सहित उच्च शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं में समाज का नाम रोशन करने वाले प्रतिभागियों को चेतना सम्मान से सम्मानित किया जायेगा।
महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष जैन घड़ी ने बताया कि सम्मेलन के दौरान महासभा की मालवा अंचल समिति इंदौर के द्वारा नेत्र परीक्षण एवं चश्मा वितरण शिविर लगाया जायेगा। इसके साथ ही नि:शुल्क डायविटीज एवं उच्च रक्तचाप परीक्षण शिविर डॉ शचींद्र मोदी एवं उनके सहयोगियों द्वारा लगाया जायेगा। डॉ सौरभ जैन सागर और डॉ अभिषेक जैन जबलपुर द्वारा नि:शुल्क दंत परीक्षण शिविर लगाया जायेगा।
महासभा के महामंत्री सुभाषचंद्र चौधरी ने बताया कि 12 अक्टूबर को ध्वाजारोहण के साथ 2 दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। दीप प्रज्जवलन एवं चित्र अनावरण के साथ संस्कार पत्रिका का विमोचन किया जायेगा, जिसमें लगभग 1500 प्रविष्टियां शामिल की गई हैै।
कार्यक्रम के प्रथम दिन नैनागिर स्थित चौवीसी मंदिर में अभिषेक पूजन के बाद क्षेत्र की वंदना की जायेगी। दोपहर में महासभा के पदाधिकारियों की बैठक होगी। दोपहर बाद महिला सम्मेलन और युवा सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा। सायंकाल 7:30 बजे से चेतना सम्मान समारोह रखा गया है। दोनों दिवसों में प्रथम दस परिचय देने वाले प्रतिभागियों को पुरूस्कृत किया जायेगा।
सं बघेल
वार्ता
image