Friday, Apr 26 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'ट्रक ऑनर्स' की हड़ताल समाप्त

इंदौर, 8 अक्तूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से प्रारंभ हुयीं 'ट्रक-टैंकर-डंपर ऑनर्स' की हड़ताल आज चौथे दिन राज्य सरकार से बातचीत के बाद समाप्त हो गयीं।
मध्यप्रदेश ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट संघर्ष समिति के द्वारा आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि आज समिति के प्रतिनिधियों की प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से उनके भोपाल स्थित निवास पर हुयी बातचीत के बाद हड़ताल को समाप्त कर दी गयी है।
समिति के अध्यक्ष सीएल मुकाती के अनुसार समिति की मुख्य मांग जिसमें राज्य सरकार द्वारा बढ़ाये गये 5 फीसदी वेट को कम किये जाने हेतु एक माह की समय अवधि में निर्णय लिये जाने का आस्वाशन दिया है। समिति की अन्य मांगे जिसमे वाणिज्यिक उपयोग के वाहनों पर लाइफ टाइम टैक्स की अनिवार्यता को खत्म किया किये जाने की घोषणा की है। साथ ही समिति की अन्य मांगों पर भी आपसी सहमति बनी है।
उल्लेखनीय है कि ट्रक ऑनर्स बीती 5 अक्तूबर से हड़ताल पर चले गए थे। जिसके चलते गत रविवार को इंदौर के पेट्रोल डीजल वितरकों तक विक्रय हेतु ईंधन परिवहन न हो पाने से उनका भंडारण खत्म हो गया था। कुछ घन्टो में ही पेट्रोल पंपों पर लम्बी लम्बी कतारे लग गयी थी। हालांकि प्रशासन ने अगले ही दिन सोमवार को वैकल्पिक व्यवस्था कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया था।
ट्रक ऑनर्स के समर्थन में बीते दो दिनों में कई अन्य प्रतिष्ठित संगठनों ने भी आने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद आज समिति के प्रतिनिधियों की बातचीत श्री राजपूत से होने के बाद हड़ताल समाप्त हो गयी है।
सं.व्यास
वार्ता
image