Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल को दो नगर निगमों में विभाजित करने के प्रस्ताव का भाजपा ने लिया पुरजोर विरोध का निर्णय

भोपाल, 10 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भोपाल को दो नगर निगम में विभाजित करने के राज्य सरकार के प्रस्ताव का पुरजोर विरोध करने का निर्णय लिया है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह की अध्यक्षता में आज यहां हुयी पार्टी नेताओं की बैठक में इस मुद्दे पर विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया। बैठक में सरकार के इस प्रस्ताव के विरोध में पार्टी की कार्ययोजना भी तैयार की गयी।
प्रदेश भाजपा की ओर से आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार बैठक में तय किया गया कि शहर के बंटवारे को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने दिया जाएगा। बैठक में पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। बैठक में तय किया गया कि पार्टी इस प्रस्ताव के विरोध में जनजागरण अभियान चलाएगी। प्रत्येक वार्ड और विधानसभा क्षेत्रों में सरकार के इस प्रस्ताव के विरोध में आपत्तियां दर्ज करायी जाएंगी।
बैठक में यह भी तय किया गया कि पार्टी प्रदेश सरकार द्वारा नगरीय निकाय चुनाव संबंधी नियमों में किए गए संशोधन के खिलाफ पूरे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान चलायेगी। यह अभियान प्रत्येक नगर पंचायत, नगरपालिका और नगर निगम क्षेत्रों में 19 से 21 अक्टूबर तक चलेगा। इस अभियान के दौरान प्रदेश भर से एकत्रित हस्ताक्षर, सरकार द्वारा किए गए संशोधन के खिलाफ ज्ञापन के साथ राज्यपाल महोदय को सौंपे जाएंगे।प्रशांत
वार्ता
image