Friday, Mar 29 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


युवा राष्ट्रपिता के उपदेशों को करें आत्मसात: गोविंद

मुरैना, 11 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री डाॅ. गोविन्द सिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मनाई जा रही 150 वीं जयन्ती वर्ष के अवसर पर युवा पीढ़ी से आह्वान किया है कि वे राष्ट्रपिता के उपदेशों को आत्मसात करें, जिससे देश में अंहिसा शान्ति सद्भावना एकता का मार्ग प्रशस्त हो।
डाॅ सिंह ने आज जिले के गांधी सेवा आश्रम जौरा में जय प्रकाश नारायण और महात्मा गांधी जी की 150वी जयंती वर्ष के अवसर पर आयोजित जय जगत सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सहकारिता मंत्री ने कहा कि राजगोपाल के नेतृत्व में निकाली जा रही शान्ति व न्याय के लिये वैष्विक पदयात्रा गांधी जी के विचारों को साकार करने का प्रयास है।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव में सहकारिता विभाग से जुड़ी संस्थाओं में गांधी जी से जुड़े साहित्य की उपलब्धता और गांव-गांव चैपालों पर गांधी चर्चा भजन कीर्तन, सभी सरकारी दफतरों में राष्ट्रपिता का फोटो लगाकर प्रदेश को गांधी मय बनाया जायेगा। डाॅ सिंह ने जयप्रकाश नारायण के सिद्धान्तों पर लिखी कविता को भी सुनाया। उन्होनें कहा कि जयप्रकाश नारायण ने हमेशा त्याग की भावना से काम किया लेकिन फल की इच्छा नहीं की।
सं बघेल
वार्ता
image