Friday, Mar 29 2024 | Time 05:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर से अहमदाबाद, पुणे, बेंगलुरु होते हुये दिल्ली जायेगा कार्गो विमान

इंदौर, 11 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल से आज चार प्रमुख शहरों को आपस में जोड़ती मालवाहक (कार्गो) विमान सेवा शुरू की गयी है।
आधिकारिक जानकारी अनुसार यह कार्गो विमान इंदौर से अहमदाबाद और फिर पुणे, पुणे से बेंगलुरु होकर दिल्ली पहुंचेगा।

विमान तल निर्देशक आर्यमा सान्याल के अनुसार इसी क्रम में आज बोईंग 737 विमान दिल्ली से इंदौर पहुंचा है. जिसे आज वाटर सेल्यूट देकर अहमदाबाद के लिए रवाना किया गया है।
20 टन माल ढोने की क्षमता वाले इस कार्गो बोईंग सेवा का संचालन एक निजी विमानन सेवा कंपनी के द्वारा किये जाने की अनुमति दी गयी है।
श्रीमती सान्याल के अनुसार प्रारंभिक आगामी 15 दिवस के लिये इस कार्गो सेवा का परिचालन नॉनशेड्यूल होकर ट्रायल स्तर पर किया जा रहा है। उचित प्रतिसाद मिलने पर सेवा नियमित की जा सकती है।
विमान सेवा प्रारम्भ होने से आर्थिक राजधानी इंदौर का मॉलवाहक संयोजन (कनेक्टिविटी) चार प्रमुख व्यावसायिक - वाणिज्यिक - औद्योगिक केंद्रों के रूप में स्थापित अहमदाबाद-पुणे-बेंगलुरु,दिल्ली से जायेगी। साथ ही इस बहुप्रतीक्षित माल वाहक विमान सेवा को मध्यप्रदेश के गुजरात,महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली से सुगम माल परिवहन के संबंधों के रूप में भी देखा जा रहा है।

सं.व्यास
वार्ता
image