Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर से अहमदाबाद, पुणे, बेंगलुरु होते दिल्ली जायेगा कार्गो विमान

इंदौर, 11 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल से आज चार प्रमुख शहरों को आपस में जोड़ती मॉलवाहक (कार्गो) विमान सेवा शुरू की गयी।
आधिकारिक जानकारी अनुसार यह कार्गो विमान इंदौर से अहमदाबाद और फिर पुणे, पुणे से बेंगलुरु होकर दिल्ली पहुंचेगा।
विमान तल निदेशक आर्यमा सान्याल के अनुसार इसी क्रम में आज बोईंग 737 विमान दिल्ली से इंदौर पहुंचा है। जिसे आज वाटर सेल्यूट देकर अहमदाबाद के लिए रवाना किया गया है। बीस टन मॉल ढोने की क्षमता वाले इस कार्गो बोईंग सेवा का संचालन एक निजी विमानन सेवा कंपनी के द्वारा किये जाने की अनुमति दी गयी है।
श्रीमती सान्याल के अनुसार प्रारंभिक आगामी 15 दिवस के लिए इस कार्गो सेवा का परिचालन नॉनशेड्यूल होकर ट्रायल स्तर पर किया जा रहा है। उचित प्रतिसाद मिलने पर सेवा नियमित की जा सकती है।
विमान सेवा प्रारम्भ होने से प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर का मॉलवाहक संयोजन (कनेक्टिविटी) चार प्रमुख व्यावसायिक-वाणिज्यिक-औद्योगिक केंद्रों के रूप में स्थापित अहमदाबाद-पुणे-बेंगलुरु,दिल्ली से हो जायेगी। साथ ही इस बहुप्रतीक्षित मॉल वाहक विमान सेवा को मध्यप्रदेश के गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली से सुगम मॉल परिवहन के संबंधों के रूप में भी देखा जा रहा है।
विशेषज्ञ इसे आर्थिक भविष्य के लिए उठाया गया एक अच्छा कदम करार दे रहे हैं।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image