Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा को गांधी से नही उनके चित्र से प्रेम: सज्जन

भोपाल, 12 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने आज आराेप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से नहीं उनके चित्र से प्रेम है।
श्री वर्मा ने यहां गांधी के विचार एवं दर्शन पर मध्यप्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित संगोष्ठी में यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा को गांधी नहीं उनके चित्र से प्रेम है। उन्होंने कहा कि भाजपा के अंदर आज भी जो अच्छे लोग हैं, लेकिन उन्हें काम करने से रोका जा रहा है।
कार्यक्रम में प्रदेश के ख्यातनाम चिकित्सक डाॅ एम पी मिश्रा ने कहा कि गांधी महामानव थे, वे दुनिया के एकमात्र व्यक्ति थे, जिन्होंने बिना खूनी क्रांति के देश को एक ऐसे साम्राज्य से आजाद कराया जिनके बारे में कहा जाता था कि उनके साम्राज्य का सूरज अस्त नहीं होता था।
विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने बताया कि कांग्रेस में गांधी विचार और दर्शन को लेकर कार्यक्रम शुरू हो चुके हैं। मध्यप्रदेश का विचार विभाग आने वाले एक वर्ष में 100 प्रखर वक्ता पार्टी के लिए तैयार करेगा, जो गांधी के विचारों में पारंगत होंगे तथा आक्रामक विचार के साथ दुष्प्रचार वादियों का मुकाबला करेंगे।
बघेल
वार्ता
image