Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजमाता के त्याग, तपस्या का ही प्रतिफल है भाजपा का विस्तृत स्वरूप: सोलंकी

ग्वालियर, 12 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने आज कहा कि राजमाता स्वर्गीय विजयाराजे सिंधिया के त्याग और तपस्या का ही प्रतिफल है कि आज भाजपा का इतना विशाल स्वरूप दिखाई दे रहा है।
श्री सोलंकी ने यहां राजमाता की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि राजमाता का पूरा जीवन समाज की सेवा और देश के प्रति समर्पण की मिसाल है। वे हर समय समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति की मदद के लिए तत्पर रहती थीं।
पूर्व राज्यपाल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आज राजमाता के सपने को साकार कर रही है। अगर राजमाता आज होतीं तो वह यह देखकर बहुत खुश होतीं कि उनकी पार्टी की सरकार जनहित में शुरू की गई विभिन्न योजनाओं के जरिए जरूरतमंदों के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हम सब उनके बताए हुए मार्ग पर चलें यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
कार्यक्रम में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधराराजे सिंधिया, पूर्व मंत्री यशोधराराजे सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद दुष्यंत सिंह, पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, विधायक भारत सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री ध्यानेंद्रसिंह, पूर्व मंत्री माया सिंह, पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर सहित कई अन्य नेता उपस्थित थे।
भोपाल स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में भी स्व. राजमाता की जयंती पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजमाता की प्रतिमा पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत, जिला अध्यक्ष विकास विरानी सहित पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकताओं ने पुष्पांजलि अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया।
राजमाता की जयंती आज पूरे प्रदेश में मनाई गई। इस अवसर पर जगह-जगह आयोजित कार्यक्रमों में भाजपा कार्यकर्ताओं, नेताओं ने पार्टी के विकास और विस्तार में स्व. राजमाता के योगदान का स्मरण करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए।
बघेल
वार्ता
image