Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानवाधिकार आयोग ने 4 मामलों में लिया संज्ञान

भोपाल, 14 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने मानव अधिकार हनन से जुड़े चार मामलों में संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों से जबाव तलब किया है।
आयोग द्वारा आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार भोपाल शहर के पंडित खुशीलाल आयुर्वेद काॅलेज में दवाओं की तंगी को लेकर मरीजों को हो रही परेशानी के मामले में आयोग ने आयुष विभाग के सचिव तथा खुशीलाल आयुर्वेद अस्पताल के अधीक्षक से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।
आयोग ने ग्वालियर में एक शिक्षक के 20 माह से रुके वेतन न मिलने और शिक्षक एवं उसके पत्नी द्वारा स्कूली शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी का पैर छूकर वेतन दिलाने की गुहार के मामले में चंबल संभाग के संभागायुक्त, कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसके अलावा भोपाल शहर के शासकीय चंद्रशेखर मिडिल स्कूल के बच्चों द्वारा स्कूलों में खिलाड़ियों की आवास व्यवस्था पूरी तरह बंद करने को लेकर किए गये प्रदर्शन और उनकी मांगों के मद्देनजर आयोग ने मध्यप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव सहित संबंधित अधिकारियों से 15 दिवस में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी तरह मलेरिया मल्टीपर्पज वर्कर्स की बकाया वेतन भी नहीं मिलने से उनके परिवार को हो रही परेशानियों के मामले में संज्ञान लेते हुए आयोग ने स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
नाग
वार्ता
image