Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मैं नार्को टेस्ट कराने तैयार हूं-ननकीराम

कोरबा 14 अक्टूबर, (वार्ता) छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा से बस्तर के नक्सलियों और उनके सम्बंध में स्पष्टीकरण मांगा है।
श्री कंवर आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मैं अपना नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हूं। लेकिन इससे पहले कवासी लखमा इस बात का जवाब दें कि झीरम नरसंहार के दौरान मैं कवासी लखमा हूं कहने पर नक्सलियों ने गोलीबारी बंद कर उन्हें सुरक्षित बाहर जाने का मौका क्यो दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं का नक्सलियों से गहरा संबंध रहा है।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने दो दिन पहले झीरम घाटी के मामले में नार्को टेस्ट कराने की मांग की थी। उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, तत्कालीन गृहमंत्री ननकीराम कंवर और झीरम हमले के समय बस्तर में पदस्थ सभी वरिष्ठ अधिकारियों का नार्को टेस्ट कराने की मांग की थी।
झीरमघाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस के काफिले पर हमला कर कद्दावर कांग्रेस नेता स्व.विद्याचरण शुक्ल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, बस्तर टाईगर कहे जाने वाले महेन्द्र कर्मा सहित पैंतीस कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं की सामूहिक हत्या कर दी थी।
सं नाग
वार्ता
image