Friday, Mar 29 2024 | Time 11:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केन्द्रीय दल ने अतिवृष्टि से हुए नुकसान का लिया जायजा

सागर, 15 अक्टूबर (वार्ता) अतिवृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने केन्द्रीय दल मध्यप्रदेश के सागर पहुंचा। केन्द्रीय दल ने जिले में फसलों के नुकसान का जायजा लिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल केन्द्रीय दल जिले के शाहगढ़, बण्डा विकासखंड के ग्रामीण अंचलों में जाकर अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया। केन्द्रीय दल ने विधायक तरवर सिंह लोधी, कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक के साथ शाहगढ़ के सिमरिया कला, नरवा, बण्डा के शासन ग्राम में हुए फसलों एवं क्षतिग्रस्त हुए मकानों का मुआयना किया।
दल को नरवा ग्राम में जनपद पंचायत अध्यक्ष कमला यादव एवं सरपंच गजेन्द्र सिंह ने बताया कि सोयाबीन की फसल 80 प्रतिशत से ज्यादा खराब हुई है और उड़द की फसल 100 प्रतिशत खराब हो गई है। केन्द्रीय दल ने खेत में जाकर फसलों का मुआयना किया। यहां किसानों ने केन्द्रीय दल के सदस्यों से चर्चा की और बताया कि वर्षा से फसलाें का भारी नुकसान हुआ है। अतः रबी फसल के लिए बीज एवं खाद तत्काल सोसायटियों के माध्यम से मिलना चाहिए, जिससे रबी फसल की बोनी का कार्य समय पर किया जा सके।
केन्द्रीय दल ने शासन गांव में वर्षा से क्षतिग्रस्त हुए मकान का अवलोकन किया। इस गांव में भारी वर्षा से कमलेश विश्वकर्मा का मकान गिर गया था। केन्द्रीय दल ने बण्डा विकासखंड के ग्राम शासन में खेतों में जाकर फसलाें का मुआयना किया और किसानों से नुकसान के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर उपसंचालक कृषि ए के नेमा, बण्डा एसडीएम जितेन्द्र पटेल, तहसीलदार, नायब तहसीलदार मौजूद थे।
सं बघेल
वार्ता
image