Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संभागायुक्त ने खाद बीज उपलब्ध कराने दिए निर्देश

सागर, 15 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा ने आधिकारियों को निर्देश दिए कि रबी सीजन के लिए खाद-बीज की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग के अनुसार खाद-बीज का भण्डारण करें, जिससे कि रबी सीजन में किसानों को आसानी से खाद-बीज उपलब्ध हो सके।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री शर्मा ने इसके अलावा पशु चिकित्सा विभाग की समीक्षा के दौरान उप संचालक दमोह के कार्यों की संतोषजनक प्रगति न पाए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। बैठक में संभागायुक्त ने डेयरी के शहर से बाहर विस्थापन के संबंध में अभी तक हुई कार्यवाही के संबंध में पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली।
उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जाने वाले शिविरों में पशु उपचार की व्यवस्था करें। उन्होंने विद्यासागर योजना में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने उद्यानिकी विभाग की योेजनाआें की समीक्षा करते हुए योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने मत्स्य विभाग के अधिकारियों से जिलावार मछली बीज उत्पादन की जानकारी ली।
सं बघेल
वार्ता
image