Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


करोड़ों का आसामी निकला सहायक आबकारी आयुक्त, कार्रवाई अभी जारी

भोपाल, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने इंदौर में पदस्थ सहायक अाबकारी आयुक्त के प्रदेश के चार जिलों में स्थित विभिन्न ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर करोड़ों रुपए कीमत की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया। कार्रवाई अभी भी जारी है।
भोपाल लोकायुक्त की पुलिस अधीक्षक इमरीन शाह ने बताया कि भोपाल की गोल्डन सिटी में 52 लाख रुपये की कीमत का सोना और 3 लाख रुपये की चांदी और करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। कार्रवाई अभी जारी है। कार्रवाई पूरी होने के बाद ही संपत्ति का आंकलन सही मायने में हो पाएगा।
इससे पहले लोकायुक्त की टीमों ने सहायक आबकारी आयुक्त के भोपाल, रायसेन, छतरपुर और इंदौर स्थित कई ठिकानों पर कल सुबह एक साथ कार्रवाई की थी, जिसमें करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति मिली है। रायसेन में भी आबकारी के सह आयुक्त आलोक खरे की 56 एकड़ जमीन जो कि उनकी पत्नी मीनाक्षी खरे के नाम है और उसमें बने फार्म हाउस पर आलीशान कोठी सहित करोड़ों रुपए की संपत्ति के कागजात मिले हैं।
लोकायुक्त पुलिस द्वारा सहायक आबकारी आयुक्त के भोपाल, इंदौर, रायसेन और छतपुर स्थित उनके पैतृक निवास पर की गयी कार्रवाई में करोड़ों रुपए कीमत की बेनामी संपत्ति उजागर हुई है, लेकिन अभी तक इसका सही मायने में आंकलन नहीं किया गया, जिससे वास्तविक बेनामी संपत्ति का खुलासा नहीं हो सका है। लोकायुक्त की माने तो कल से जारी कार्रवाई आज भी जारी है।
सं बघेल
वार्ता
image