Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवपुरी जिला अस्पताल में मरीज की मौत के मामले में जांच प्रारंभ

शिवपुरी, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिला अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद उसका शव घंटों अस्पताल में पड़े रहने मामले की जांच प्रारंभ कर दी गयी है। जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर अनुग्रह पी द्वारा अनुविभागीय दंडाधिकारी (एडीएम) शिवपुरी एवं अन्य अधिकारियों के दल से जांच शुरू करवा दी गई है तथा जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी ने बताया कि इस मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भी तत्काल कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं तथा निर्देशों के पालन में इस मामले की तत्काल जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट जल्दी से जल्दी आएगी तथा शीघ्र जिसने इस मामले में लापरवाही करी है उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
शिवपुरी की फक्कड़ कॉलोनी में रहने वाले बालचंद लोधी की जिला चिकित्सालय शिवपुरी में कल उपचार के दौरान मौत हो गई थी। पिछले कुछ दिनों से उसका जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा था। कल उसकी मृत्यु हो जाने के बाद अस्पताल के वार्ड में मरीजों के बीच में उसका शव कई घंटों तक वहीं पड़ा रहा। शव पर चीटिंया लगने के बाद मामला प्रकाश में आया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हरकत में आये थे।
सं बघेल
वार्ता
image