Friday, Apr 26 2024 | Time 00:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सभी जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश

भोपाल, 16 अक्टूबर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय में अयोध्या मामले की सुनवायी और आगामी समय में दीपावली आदि त्यौहारों के मद्देनजर मध्यप्रदेश पुलिस ने सभी जिलों के पुलिस प्रशासन को और अधिक सजगता बरतने के निर्देश दिए हैं।
प्रदेश पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को जारी किए गए निर्देशों में ऐहतियातन कदम उठाने के लिए कहा गया है। मैदानी अमले को और अधिक सतर्क रहने के लिए कहा गया है। विभिन्न जिलों के थाना क्षेत्रों में खासतौर से संवेदनशील इलाकों में विशेष चौकसी और सतर्कता बरतने की हिदायत दी गयी है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पर्याप्त बल संख्या बनाए रखने के लिए मैदानी अमले के हिस्से पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगा दी गयी है। अपरिहार्य कारणों के चलते ही किसी पुलिस कर्मचारी को सक्षम अधिकारी की अनुमति के उपरांत अवकाश प्रदान किया जा सकता है।
जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि सार्वजनिक स्थानों जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और अन्य महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था तथा चौकसी और बेहतर की जाए। संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु पर भी नजर रखकर आवश्यक कदम उठाने की सलाह भी दी गयी है।
प्रशांत
वार्ता
image