Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में मिलावट खोरों के खिलाफ 96 प्रकरण पंजीबद्ध -सिलावट

इंदौर, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि प्रदेश में मिलावट के खिलाफ युद्ध जारी है और अब तक मिलावट खोराें के खिलाफ 96 प्रकरण पंजीबद्ध हो चुके हैं।

श्री सिलावट ने आज यहां प्रेसवार्ता में कहा कि उनकी सरकार दूध और दूध से बने उत्पादों में मिलावट के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध है। इसी मुहिम में अब तक 31 लोगों पर रासुका लगाई जा चुकी है जो प्रदेश के इतिहास में एेतिहासिक है। मिलावट खोरों के खिलाफ 96 प्रकरण पंजीबद्ध हो चुके हैं। 2100 सैंपल की जांच हो चुकी है।

श्री सिलावट ने कहा कि यदि मिलावट के खात्मे के लिए अधिनियम में बदलाव की जरूरत पड़ी तो वे उसके लिए भी प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि मिलावट खोर या तो प्रदेश को छोड़ दें या फिर सलाखों के पीछे जाने के लिए तैयार रहें। मिलावट खोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी है।
प्रदेश में परीक्षणशाला (लेबोरेट्री ) की कमी के प्रश्न पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इसी महीने इंदौर,जबलपुर और ग्वालियर में तीन परीक्षण शालाओं का भूमिपूजन होना है।
सं.व्यास
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image