Friday, Apr 26 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवपुरी जिला अस्पताल की घटना पर सिविल सर्जन समेत 7 निलंबित

शिवपुरी, 16 अक्टूबर(वार्ता) राज्य शासन ने शिवपुरी जिला अस्पताल में शव के साथ बरती गई लापरवाही की घटना को गंभीरता से लिया है। घटना की प्रारंभिक जांच में लापरवाही सामने आने पर सिविल सर्जन एवं ड्यूटी डॉक्टर तथा 5 कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिला अस्पताल में पदस्थ सिविल सर्जन डॉ. पी.के. खरे और ड्यूटी रूम डॉ. दिनेश राजपूत को निलंबित किया गया है। इसके साथ ही स्टॉफ नर्स सुश्री रेवती सूर्यवंशी, सुश्री प्रियंका बिहारे, सुश्री अलका गुप्ता, वार्डबॉय संजय शर्मा और सुरक्षा गार्ड केशव रावत को भी निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिये गये हैं।
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने घटना की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे। घटना की गंभीरता को देखते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी स्वास्थ्य मंत्री श्री सिलावट से फोन पर चर्चा की थी। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर से चर्चा की थी।
जिला कलेक्टर द्वारा प्रभावित परिवार को भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार मण्डल योजना के तहत 6 हजार रुपये अंत्येष्टि सहायता और 2 लाख रुपये की अनुग्रह सहायता राशि मंजूर की गई है।
व्यास
वार्ता
image