Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तीन तलाक के माध्यम से तलाक देने पर आरोपी गिरफ्तार

खरगोन 17 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के गोगावां कस्बे में महिला को प्रताड़ित कर तीन तलाक के माध्यम से तलाक देने के मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।
गोगावां पुलिस थाने के विवेचना अधिकारी सीएस सोलंकी ने बताया कि 28 वर्षीय सबीना बी की शिकायत पर टेलरिंग का काम करने वाले अब्दुल हमीद को गिरफ्तार कर कल मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी खरगोन के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
शिकायत के अनुसार 2009 में शादी होने के बाद दंपति के 3 बच्चे हुए। इसके उपरांत जेठानी से कथित रूप से अवैध संबंध होने को लेकर दोनों में विवाद बढ़ने लगा। पति भी इसी तरह की शंका के चलते उसे प्रताड़ित करने लगा।
गत 13 अक्टूबर को भोजन करने के दौरान पुनः विवाद होने के चलते हमीद ने उससे मारपीट कर तीन बार तलाक बोल घर से निकाल दिया, इस वजह से वह गोगावां में ही स्थित अपने मायके आ गई। समाज के लोगों द्वारा अब्दुल हमीद के पास समझाईश हेतु जाने पर उसने सबीना को तलाक दे दिए जाने की बात की पुष्टि की।
घटना से आहत महिला ने गोगावां पुलिस थाने में शिकायत आवेदन दिया जिसके चलते पुलिस ने 3/4 मुस्लिम वूमेन( प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज) एक्ट 2019 व प्रताड़ना की धारा के तहत अब्दुल हमीद के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया था।
सं नाग
वार्ता
image