Friday, Apr 26 2024 | Time 03:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'मैग्नीफिसेंट एमपी 2019' में देश के नौ सौ उद्योगपतियों ने शामिल होने की दी सहमति - मोहंती

इंदौर, 17 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव एस आर मोहंती ने कहा कि मौजूदा दौर में औद्योगिक जगत के लिये प्रतिकूल समय होने के बावजूद हमारे द्वारा आमंत्रित पंद्रह सौ उद्योगपतियों में से देश के प्रतिष्ठित नौ सौ उद्योगपतियों से सम्मलेन में शामिल होने के लिये अब तक सहमति प्राप्त हो गयी है।
श्री मोहंती ने आज निवेश सम्मलेन प्रारम्भ होने के पहले यहां आयोजन स्थल पर प्रेस वार्ता कर दोहराया कि इस निवेश सम्मलेन का ध्येय महज ज्ञापन पत्रों (एमओयू) तक सीमित न रहकर औद्योगिक इकाइयों को जमीन पर स्थापित करना है।
उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रशंसा करते हुये कहा कि बीते आठ - नौ महीनों से इस निवेश सम्मलेन की पृष्ठ भूमि तैयार की जा रही थी। जिसके तहत प्रदेश में निवेश की संभावनाओं के साथ कई उद्योगपतियों से मिलकर उनकी निवेश रूचि को समझकर बाधाओं और समस्याओं पर चर्चा की जा चुकी है। यही वजह है कि देश के जाने-माने उद्योगपतियों के साथ कल एक दिवसीय निवेश सम्मलेन में सकारात्मक परिणाम मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं।

उन्होंने बताया कि सम्मलेन में शामिल होने वाले निवेशक को तीन श्रेणियों में रखा गया है जिसमें गोल्ड श्रेणी में दो सौ से अधिक , ग्रीन श्रेणी में छह सौ से अधिक तथा शेष मेहमानों को सिल्वर श्रेणी में रखा गया है।
श्री मोहंती ने 18 अक्टूबर को आयोजित आठ विशेष सत्रों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक शामिल होने के लिये सहमति दे चुके उद्योगपतियों में प्रमुख हैं बिरला समूह से के.एम.बिरला, गोदरेज समूह से आदि गोदरेज, आईटीसी के संजीव पुरी, टोयटा किर्लोस्कर मोटर्स के विक्रम किर्लोस्कर, सनफार्मा के दिलीप संघवी, इंडिया सीमेंट से एन श्रीनिवासन, एचईजी समूह के रवि झुनझुनवाला, सीआईआई के चंद्रजीत बनर्जी, ट्राइडेंट के राजिंदर गुप्ता और लैप इंडिया से मार्क जारलॉट है।
सं.व्यास
वार्ता
image