Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मैराथन दौड़ में दिखेंगे केन्या के भी खिलाड़ी

बीजापुर, 18 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आयोजित होने वाली मैराथन दौड़ में देश भर के खिलाड़ी के अलावा केन्या के भी पांच खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।
पुलिस क्रॉस कंट्री मैराथन में इस वर्ष तीन हजार से अधिक खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की संभावना है। केन्या के पांच धावक भी शामिल हो रहे हैं, जिसके लिए धावकों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है। इसमें केन्या का वह खिलाड़ी भी शामिल है जिसने नारायणपुर में आयोजित मैराथन दौड़ में पहला स्थान प्राप्त किया था। केन्या से इस मैराथन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में दो महिला और तीन पुरुष धावक हैं।
पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि मैराथन दौड़ का आयोजन 20 अक्टूबर को सुबह सात बजे दो चरणों में किया जाएगा। 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में महिला- पुरुष के लिए 12 किलोमीटर और 12 से 16 वर्ष आयु वर्ग में महिला-पुरुष के लिए तीन किमी दौड़ कराई जाएगी। दो लाख रुपये से अधिक का नगद इनाम रखा गया है।
वहीं, 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में जीतने वाले महिला- पुरुष धावकों को प्रथम इनाम के तौर पर 50 हजार, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को 30 हजार और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को 20 हजार नगद राशि और स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। 12 से 16 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले महिला- पुरुषों को 10 हजार, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वालों को 6 हजार और तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को 4 हजार रुपये की नगद राशि और स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा।
दौड़ में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाए जा रहे हैं जबकि स्थानीय स्तर पर थाना और कैंपों में भी प्रतिभागियों के लिए रजिस्ट्रेशन कक्ष बनवाए गए हैं, जो निशुल्क हैं। दौड़ में शामिल होने वाले सभी खिलाड़ियों को पुलिस विभाग की ओर से टी-शर्ट दिए जाएंगे।
करीम बघेल
वार्ता
image