Friday, Apr 19 2024 | Time 23:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चित्रकोट उप चुनाव का प्रचार कल शाम हो जायेगा समाप्त

रायपुर, 18 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार का शोर कल शाम थम जाएगा।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से आज मिली जानकारी के अनुसार चित्रकोट उपचुनाव के लिए प्रचार का शोर कल अपरान्ह 03 बजे से थम जाएगा। इसके बाद विधानसभा क्षेत्र में कोई भी प्रत्याशी या उसके प्रचारको, समर्थकों द्वारा चुनावी सभाएं, रैली, रोड शो सहित सभी तरह के शोर वाले प्रचारक पर भी रोक लग जाएगी। हालांकि इस रोक के बीच प्रत्याशी बिना शोर किए घर-घर जाकर मतदाताओं से अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर सकेंगे।
चित्रकोट उपचुनाव के लिए मतदान 21 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है,वहीं मतगणना 24 अक्टूबर को सुबह 8 बजे डाक मतपत्रों की गिनती से प्रारंभ होगी। 8.30 बजे से कन्ट्रोल यूनिट मशीन से मतगणना प्रारंभ होगी।
चित्रकोट उपचुनाव में कुल छह प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इनमें कांग्रेस से राजमन बेंजाम,भारतीय जनता पार्टी से लच्छूराम कश्यप, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया से हिड़मो राम मण्डावी, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से बोमड़ा मण्डावी, आंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया से लखेश्वर कवासी और निर्दलीय अभ्यर्थी रितिका कर्मा शामिल है।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image