Friday, Nov 22 2019 | Time 00:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मिस्टर ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता जीतने वाले पहले एशियाई बने अश्विनी
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतेजाम

जगदलपुर, 19 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर अंचल के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को होने वाले मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं।
बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंन्द सिंहा ने आज बताया कि सोमवार को होने वाले चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए सुरक्षा व्यापक इंतजाम किये गये हैं। छत्तीसगढ़ उड़ीया सीमा को सील कर दिया गया है। साथ ही तीन जिले के सीमा क्षेत्रों में केन्दीय सुरक्षा बल के जवान तैनात किया गया है। इसके साथ ही हेलिकाॅप्टर से मतदान के दिन पूरे विधानसभा क्षेत्र की निगरानी की जायेगी।
श्री सिंन्हा ने बताया कि मतदान के दिन 32 ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके साथ ही इन्द्रावती नदी के किनारे पुलिस के जवान भी तैनात रहेंगे। इसमे केन्द्रीय सुरक्षा बल, सीमा सुरक्षा बल, इस्पेसल टास्क फोर्स और जिला पुलिस बल के सैंकडों जवान तैनात किये गये हैं। इसके साथ ही बम विरोधी दस्ता भी तैनात किया गया है। चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में 229 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। इनमें 189 अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पैरामिलेट्री फोर्स को तैनात किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि अतिसंवेदनषील मतदान केन्द्रो के लिए आज से मतदान दल रवाना किया जा रहा है। इसके पूर्व रोड़ ओपनिंग पार्टी सड़को की निगरानी में लगी हुई है। अंदरूनी क्षेत्रों में सर्चिग का जिम्मा नक्सल मोर्चे पे तैनात जवानों को सौपा गया है। इनके साथ प्रषिक्षण प्राप्त खोजी कुत्ता भी रहेंगे।
श्री सिन्हा ने बताया कि चुनाव में नक्सली हिंसा के मद्दे नजर पांच हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है इसके साथ ही एक मतदान केन्द्र में केन्द्रीय सुरक्षा बल की एक कंपनी तैनात की गई है। उन्होंने बताया कि हर थाने स्तर पर स्थानीय युवकों की एक टीम बनाई गई है, जो माओवादी नक्सली संगठन पर नजर भी रख रही है। इस तरह लगभग 600 युवकों को सीधे जिला स्तर से जोड़ा गया है।
करीम बघेल
वार्ता
image