Friday, Apr 26 2024 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस मुखबिरी के शक में तीन ग्रामीणों से मारपीट

बीजापुर, 22 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के कोकरा गांव में पुलिस मुखबिरी के संदेह में नक्सलियों द्वारा जनअदालत लगाकर एक महिला सहित तीन ग्रामीणों से मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों द्वारा इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गयी है।
पुलिस से सुरक्षा मांगने पहुंचे लखमु मोडिय़ामी और विष्णु कुंजाम ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर के शक में गत 11 अक्टूबर को जनअदालत का लगाया था। लगातार दो दिनों तक वे नक्सलियों के कब्जे में थे। इस दौरान उनके पास से मोबाइल जप्त करने के बाद डीवीसी दिनेश ने फोन तोड़ दिया। इसके बाद बेदम पिटाई का फरमान जारी हुआ। पिटाई के चलते दोनों के शरीर के विभिन्न अंगों में गंभीर चोटें आई है।
विष्णु अपनी पत्नी को साथ लेकर बीजापुर कोतवाली पहुंचा। यहां उनकी शिकायत पर दिनेश समेत मारपीट में शामिल नक्सलियों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया गया है। लखमु का कहना है कि वह पूर्व में नक्सली संगठन का सदस्य रह चुका हैं। उसकी पत्नी संगीता भी दलम में शामिल थी। दोनों ही नक्सलियों के प्लाटून नंबर 2 के सदस्य रह चुके हैं। 2011 के बाद उन्होंने संगठन से नाता तोड़ दिया था।
इस संबंध में कोतवाली प्रभारी चंद्रशेखर बारिक ने बताया कि गत वर्ष जब ये ग्रामीण मिर्ची तोडऩे तेलंगाना जा रहे थे, उस दौरान ग्रामीणों का रिकॉर्ड रखने उनके मोबाइल नंबर, पता आदि जानकारी कोतवाली में दर्ज कराई गई थी, जिसे माओवादी कुछ और समझ बैठे और शक की बुनियाद पर ही इनसे मारपीट की गयी।
करीम बघेल
वार्ता
image