Tuesday, Apr 16 2024 | Time 13:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आठ लाख से अधिक कीमत की चंदन की लकड़ी जब्त कर दो चंदन तस्करों को किया गिरफ्तार

सतना, 22 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर कस्बे में दो स्थानों से चंदन के हरे पेड़ काटकर, चोरी कर ले जाने वाले और बाद में महंगे दाम पर बेचने वाले दो चंदन तस्करों को पुलिस ने चंदन की आठ लाख से अधिक कीमत की सूखी लकड़ियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मैहर थाना क्षेत्र में मजिस्ट्रेट के शासकीय आवास में लगा चंदन का एक पेड़ गत 24 जून को और मैहर के पूर्व राजा के किला परिसर में लगे चंदन के चार हरे पेड़ गत 27 जून को अज्ञात लोग काट कर ले गये थे।
मैहर पुलिस को कल एक मुखबिर से जानकारी मिली कि पन्ना जिले के शाहनगर थाना क्षेत्र के ग्राम मऊबखेड़ा में दो लोग है, जो चंदन की लकड़ी की चोरी कर बेचते हैं।
पुलिस ने आरोपियों नियुक्ति सिंह (55) और थप्पड़ सिंह (27) के घर पर छापा मार कर उनके कब्जे से एक क्विंटल , पांच किलो चोरी की चंदन की लकड़ी जब्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। चंदन की इस लकड़ी की कीमत 8 लाख 40 हजार आंकी गई है।
सं.व्यास
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image